Mobile News24 - Aaj ka samachar, Latest News in Hindi, Today News

कांग्रेस को आत्मचिंतन की जरूरत- ज्योतिरादित्य सिंधिया


कांग्रेस को आत्मचिंतन की जरूरत- ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा से ठीक पहले कांग्रेस में जबरदस्त खींचतान का दौर चल रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का राहुल गांधी पर दिए गए बयान पर राशिद अल्‍वी के जोरदार हमले के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी नसीहत दी है। सिंधिया ने कहा कि मैं किसी के कॉमेंट पर टिप्पणी तो नहीं करूंगा लेकिन हां, इसमें कोई संदेह नहीं कि पार्टी को आत्मावलोकन की जरूरत है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'कांग्रेस को आत्मावलोकन की जरूरत है, जो स्थिति है उसका जायजा लेना और सुधार करना, यह समय की जरूर मांग है।' महाराष्ट्र चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, 'जहां तक मेरी जिम्मेदारी थी वह स्क्रीनिंग कमिटी की है। वहां महासचिव खड़गे साहब हैं। हमारी पूरी टीम वहां है। पूर्व मुख्यमंत्री हमारे वहां चार-चार हैं। हमारे वर्तमान के पीसीसी अध्यक्ष हैं, सदन के नेता हैं। मुझे विश्वास हैं कि सभी साथ मिलकर काम करेंगे। यह भूमिका क्षेत्रीय संगठन और महासचिव की होती है, जिस भूमिका को वे लोग अच्छी तरह से निभाने की कोशिश कर रहे हैं।'

इससे पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘हमारे आग्रह के बावजूद, राहुल गांधीजी ने पद से इस्तीफा दे दिया। कई लोगों ने उन्हें पद पर बने रहने का आग्रह किया, लेकिन उन्होंने पद छोड़ दिया। यह उनका निर्णय था और हमें इसका आदर करना चाहिए।’ उन्होंने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में महज दो सप्ताह से भी कम समय बचा है और राहुल गांधी विदेश चले गए, जिसे लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। यही नहीं, सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के कारण कांग्रेस पार्टी की मुसीबत बढ़ गई है।

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×