केजरीवाल ने झुग्गी बस्तियों को धोखा दिया है: राजेश भाटिया


केजरीवाल ने झुग्गी बस्तियों को धोखा दिया है: राजेश भाटिया

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने राजेन्द्र नगर विधानसभा की झुग्गी बस्तियों में जाकर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों से मुलाकात की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं से झुग्गीवासियों को अवगत कराया. इस दौरान झुग्गीयों के लोगों ने अपनी समस्याओं के बारे में प्रदेश महामंत्री से स्वतंत्र रूप से बात करते हुये कहा कि केजरीवाल सरकार की दमनकारी नितियों के कारण आज वो अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे है.

 

झुग्गीनिवासियों से मिलने के उपरान्त दिल्ली प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता में आने से पूर्व जहां झुग्गी वहां पक्का मकान देने की बात राजेन्द्र नगर की झुग्गियों में रह रहे लोगों से कही थी लेकिन अपने उस वादे को पूरा न करके आम आदमी पार्टी ने इन लोगों के साथ धोखा किया है.

 

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के यह लोग केजरीवाल सरकार की गरीब विरोधी मानसिकता के कारण शोषण का शिकार हो रहे है. शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाली आम आदमी पार्टी ने झुग्गिीयों में रह रहे लोगों के बच्चों की शिक्षा के लिए आज तक कोई उचित कदम नहीं उठाया है.

 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं हुई अब-तक

 

हर दिन हर प्रकार से केवल झूठा आश्वासन झुग्गी निवासियों को दिया गया लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार ने इनके कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया. जब स्थानीय लोग अपनी समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक के पास जाते है तो उन्हें अवेहलना कर यह कहा जाता है कि आपने आम आदमी पार्टी को वोट नहीं दिया है इसलिए हम आपकी कोई सहायता नहीं कर सकते है.

 

भाटिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने झूठी घोषणाओं का केवल दिखावा किया लेकिन उन्हें पूरा कैसे किया जायेगा इस बात को लेकर गम्भीरता नहीं दिखाई है. दिल्ली में अव्यवस्था का माहौल सा बना हुआ है. पीने को लोगों को पानी नहीं मिलता जबकि पानी 20 हजार लीटर तक मुफ्त है.

 

सड़कों की हालत जर्जर है, गलियों में अंधेरा पसरा हुआ है क्योंकि स्ट्रीट लाईट का वादा तो किया लेकिन लगाई नहीं गई. केजरीवाल सरकार ने अपने ही नेताओं व कार्यकर्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए कई योजनाओं का अनावरण किया जो कि सभी विफल साबित हुई.

 

यह भी पढ़ें: घर पर शाही पनीर बनाने का आसान तरीका

 

डोर-स्टेप डिलीवरी की योजना चलाकर दस्तावेज एकत्र करने वाले सहायकों की भर्ती के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया गया. नये स्कूल खोलने की जगह केवल कच्चे कमरों का निर्माण किया गया जिसमें आम आदमी पार्टी ने जमकर भ्रष्टाचार किया.

 

भाटिया ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में झुग्गी निवासियों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हम क्षेत्र की झुग्गियों में जन जागरण अभियान चलाकर लोगों को बता रहे है कि किस प्रकार झुग्गी के बदले पक्का मकान देने की बात करने वाले केजरीवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत मिलने वाले पक्के मकानों के लाभ से उनको वंचित रखा है.

 

इसी प्रकार आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख के मुफ्त ईलाज देने की केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजना को आपसी राजनैतिक स्वार्थपूर्ति के लिए जानबूझ कर दिल्ली में केजरीवाल ने रोक कर रखा है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×